बिहार विधानसभा सत्र: नीतीश कुमार ने फ्लोर टेस्ट 130-0 से जीता

Bihar Assembly session: Nitish Kumar wins the floor test 130-0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले अपने पूर्व सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को 130-0 से हरा दिया।

विश्वास मत नीतीश द्वारा महागठबंधन से एनडीए गठबंधन में शामिल होने के दो सप्ताह बाद हुआ। सत्र के दौरान राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तीन विधायक प्रह्लाद यादव, नीलम देवी और चेतन आनंद एनडीए में शामिल हो गए।

नीतीश कुमार ने अपने विधानसभा भाषण में दावा किया कि राजद उनके द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं का श्रेय लेने का प्रयास कर रहा था। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद-राबड़ी देवी प्रशासन ने पंद्रह वर्षों तक बिहार के विकास को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नहीं किया।

मतदान से पहले, विधानसभा ने अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर विचार किया और उसे मंजूरी दे दी, जिसमें 125 सदस्यों ने उन्हें हटाने के पक्ष में मतदान किया।

फ्लोर टेस्ट से पहले, कांग्रेस ने “अवैध शिकार” की चिंताओं के कारण अपने विधायकों को पिछले सप्ताह हैदराबाद भेज दिया था, राजद के विधायकों ने तेजस्वी यादव के घर में रहना चुना था, जबकि भाजपा नेता नित्यानंद राय ने दावा किया कि भगवा पार्टी के सभी 78 विधायक पटना के एक होटल में ठहरे हुए थे।

इसके अतिरिक्त, नीतीश कुमार की जद (यू) राज्य की राजधानी में अपने चालीस विधायकों के लिए होटल आवास सुरक्षित करने में कामयाब रही।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp
Telegram
Latest News
Viral
Navratri fasting के दौरान करें इसका सेवन नहीं होगी कमजारी YouTube पर subscribers बढ़ाने के 5 आसान तरीके Govinda ही नहीं Bollywood के इन सितारों के पास भी है licensed gun October में Indian market में कदम रखने जा रही हैं ये शानदार गाड़ियां, देखें पूरी list Happy Birthday Ranbir Kapoor: Kapoor खानदान के handsome hunk Bollywood की कई अभिनेत्रियों के साथ चला चुके हैं चक्कर