रोहित शर्मा 2024 टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करेंगे, बीसीसीआई सचिव ने की पुष्टि

Rohit Sharma 2024 T20 Vishwa Cup

2024 में पुरुष टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे। बुधवार को राजकोट में एक मीडिया सभा में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल द्रविड़ वैश्विक टूर्नामेंट तक टीम का नेतृत्व करते रहेंगे।

रोहित दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे; उन्होंने 2022 में भी कप्तानी किया था। गौरतलब है कि भारत ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गया था। उसके बाद, रोहित ने किसी भी ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भाग नहीं लिया।

हालांकि, उन्हें जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ कमान संभालने के लिए वापस बुलाया गया था। इसके साथ ही चयनकर्ताओं के फैसले से संकेत मिला कि रोहित जून विश्व कप में टीम का नेतृत्व लगभग निश्चित रूप से करेंगे, जो यूएसए और वेस्ट इंडीज में आयोजित किया जाएगा। शाह ने आज इसी बात की पुष्टि की।

रोहित शर्मा 2024 टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करेंगे

इस बीच, 2017 में एकदिवसीय विश्व कप फाइनल के बाद, द्रविड़ का अनुबंध समाप्त हो गया, हालांकि उनके अनुबंध को अंतिम रूप दिए बिना उन्हें दिसंबर-जनवरी के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए सहायक स्टाफ के हिस्से के रूप में रहने के लिए आमंत्रित किया गया था। शाह ने दावा किया कि द्रविड़ को नियुक्त करने का निर्णय लेने से पहले, उन्होंने प्रारंभिक बातचीत की थी। शाह के मुताबिक, बीसीसीआई आयोजन से पहले द्रविड़ से कुछ और बातचीत करेगी। शाह ने कहा, “जब भी समय होगा मैं उनसे बात करूंगा, अभी बैक-टू-बैक सीरीज हो रही हैं। वे दक्षिण अफ़्रीका में थे, उसके बाद अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ [T20I] सीरीज़ हुई और वे इस समय इंग्लैंड में हैं। हमें बीच में बात करने का बिल्कुल भी मौका नहीं मिला।”

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp
Telegram
Latest News
Viral