16 फरवरी को भारत बंद: क्या रहेगा खुला क्या रहेगा बंद जानने के लिए पढ़े पूरा आर्टिकल

Bharat Bandh on Feb 16

Bharat Bandh on February 16: शुक्रवार, 16 फरवरी को मजदूरों और किसानों ने सेक्टर-विशिष्ट औद्योगिक बहिर्गमन और ग्रामीण भारत बंद का ऐलान किया है।

एक गैर-राजनीतिक किसान संगठन, संयुक्त किसान मोर्चा ने समान विचारधारा वाले सभी किसान समूहों से 16 फरवरी को भारत बंद में शामिल होने का आह्वान किया है। प्रदर्शन कल सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक होने वाला है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार किसान दोपहर 12 से 4 बजे के बीच प्रमुख मार्गों पर राष्ट्रव्यापी चक्का जाम करना चाहते हैं, जिससे पंजाब में अधिकांश राज्य और संघीय सड़क मार्ग पूरे चार घंटे के लिए बंद हो जाएंगे।

विरोध प्रदर्शन के कारण शुक्रवार को कई सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे। इसके अतिरिक्त, मनरेगा ग्रामीण कार्य, परिवहन सेवाएं, कृषि संचालन और ग्रामीण औद्योगिक और सेवा क्षेत्र संगठन भी प्रभावित हो सकते हैं।

लेकिन एम्बुलेंस सेवाएं, अस्पताल और इसी तरह की महत्वपूर्ण सेवाएं बिना किसी रुकावट के चलती रहेंगी।

संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मांगों की एक सूची सौंपी है जिसमें स्वामीनाथन फार्मूले का पालन करने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य की स्थापना, खरीद के बारे में कानूनी आश्वासन, ऋण राहत, बिजली दरें बढ़ाने पर, और स्मार्ट मीटर की स्थापना पर रोक लगाने की बात की गई है।

इसके अलावा किसानों की कुछ अन्य मांगें भी है जैसे व्यापक फसल बीमा, घरेलू और कृषि उपयोग के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली आपूर्ति और प्रति माह 10,000 रुपये की पेंशन वृद्धि।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp
Telegram
Latest News
Viral
Navratri fasting के दौरान करें इसका सेवन नहीं होगी कमजारी YouTube पर subscribers बढ़ाने के 5 आसान तरीके Govinda ही नहीं Bollywood के इन सितारों के पास भी है licensed gun October में Indian market में कदम रखने जा रही हैं ये शानदार गाड़ियां, देखें पूरी list Happy Birthday Ranbir Kapoor: Kapoor खानदान के handsome hunk Bollywood की कई अभिनेत्रियों के साथ चला चुके हैं चक्कर