मौसम अपडेट: दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हुई, आईएमडी ने दिन भर में और बारिश की भविष्यवाणी की

Delhi-NCR receives light rain

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि दिल्ली और आसपास के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शनिवार सुबह मध्यम बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने पूरे दिन और बारिश होने की भी भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने कहा, “दिल्ली में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ तेज हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार) से चल सकती हैं”। साथ ही एक या दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है।

अगले चार दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 27.4 और 13.4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

आईएमडी की पिछली भविष्यवाणियों के अनुसार, 1 से 3 मार्च के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की उच्च संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग का दावा है कि 3 मार्च तक जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की अत्यधिक संभावना है।

जबकि देश के अन्य हिस्सों में सामान्य से कम वर्षा हो सकती है, पश्चिमी हिमालय और दक्षिण प्रायद्वीप क्षेत्रों में मार्च के दूसरे सप्ताह के दौरान लगभग सामान्य वर्षा गतिविधि देखने की उम्मीद है।

दूसरे सप्ताह में, अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि का अनुमान है, जिसमें दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत, महाराष्ट्र और कर्नाटक में सबसे अधिक तापमान होने की उम्मीद है।

Tagged :

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp
Telegram
Latest News
Viral