हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए

Korean movies

अपरंपरागत कहानी Korean हॉरर फिल्मों की पहचान है। पूर्वगामी के आलोक में, यदि आप अत्यधिक ग्राफ़िक हॉरर फ़िल्मों का आनंद लेते हैं, तो ये शीर्ष 8 Korean movies हैं जिन्हें आपको निश्चित रूप से अवश्य देखने योग्य फ़िल्मों के अपने संग्रह में शामिल करना चाहिए।

Top 6 Horror Korean Films

Gonjiam: Haunted Asylum (2018)

Gonjiam: Haunted Asylumउन लोगों की स्थानीय किंवदंतियों पर आधारित है, जिन्होंने परित्यक्त अस्पतालों का दौरा किया है। यह एक वेब श्रृंखला के एक दल की कहानी है जो लाइव प्रसारण के लिए एक परित्यक्त शरण की यात्रा करता है जो असाधारण मुठभेड़ों की अफवाहों से घिरा हुआ है। इस फिल्म का आधार वास्तविकता है और इसमें कुछ अप्रत्याशित उछाल के डर हैं जो आपकी रीढ़ को झकझोर कर रख देंगे। जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है, यह और अधिक डरावनी और दिलचस्प होती जाती है। इस फिल्म में दिखाया गया भयानक माहौल स्थिति में और अधिक तनाव और गंभीरता पैदा करता है।

हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए
हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए 75

The Wailing (2016)

इस फिल्म में Korean संस्कृति के पहलुओं को फिल्म की कहानी में मिलाया गया है। कहानी Gokseong नामक एक पहाड़ी गांव के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक रहस्यमय बीमारी से ग्रस्त है, जो मौत और तबाही का कारण बनती है। कथानक दिलचस्प और मनोरम है। यह आपका ध्यान खींचती है और आपको कहानी में डूबने के लिए मजबूर करती है। जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है, यह अंत का संकेत देती है लेकिन रास्ते में बहुत सारे मोड़ आते हैं जो आपको अपनी सीट से बांधे रखेंगे। यह निश्चित रूप से एक अपराजेय कहानी और अंत के साथ एक पंथ डरावनी कृति है जो वास्तव में आपके दिमाग को झकझोर देगी।

हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए
हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए 76

The Silenced (2015)

द साइलेंस्ड एक डरावनी film है जो बो-यॉन्ग पार्क नाम की एक किशोर लड़की की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक बोर्डिंग स्कूल में स्थानांतरित कर दिया जाता है जहां कई छात्र लापता हो गए हैं। लड़की जीवित रहने के लिए बोर्डिंग स्कूल के आसपास के रहस्यों को जानने की यात्रा पर निकल पड़ती है। फिल्म का पहला भाग तेज़ गति वाला और प्रभावी रूप से डरावना है। फिल्म Korean हॉरर की सजातीय शैली का अनुसरण करती है इसलिए सस्ते डर की उम्मीद न करें। फिल्म की कहानी में कुछ तीखे, अप्रत्याशित मोड़ आते हैं जो आपको अंत तक बांधे रखेंगे।

हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए
हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए 77

White: Melody of the Curse (2011)

यह डरावनी फिल्म के-पॉप की दुनिया और ‘द पिंक डॉल्स’ नाम के एक लड़की समूह के इर्द-गिर्द घूमती है। लड़कियां दर्शकों को ढूंढने के लिए संघर्ष कर रही हैं और जल्द ही उन्हें एक गाना मिलता है, जिसे शापित माना जाता है। फिल्म का पहला भाग प्रसिद्धि की कठिनाइयों पर प्रकाश डालता है और Korean संगीत उद्योग की दुनिया के अंदर का नजारा दिखाता है जबकि डर धीरे-धीरे बढ़ता है।

फिल्म का दूसरा भाग ज्यादातर एक सफेद बालों वाले भूत पर केंद्रित है जो अपने गाने का उपयोग करने के लिए पॉप समूह को परेशान करता है। गाने काफी आकर्षक हैं लेकिन कथानक काफी सरल और सीधा है। कहानी काफी मौलिक है और इसमें वास्तव में डरावने क्षण भी हैं जब आपको इसकी कम से कम उम्मीद होती है।

हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए
हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए 78

Death Bell (2008)

द डेथ बेल एक Korean हॉरर फिल्म है जो उन्नत छात्रों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी कक्षा रैंक के कारण प्रताड़ित होते हैं, जब वे अपनी परीक्षा से पहले विशेष कक्षाएं लेते हैं। तकनीकी पहलू में फिल्म काफी दमदार है। कथानक तेज़ गति वाला और रोमांचकारी है। कुल मिलाकर, यह एक अच्छी फिल्म है जो शुरुआत से ही आपका ध्यान खींच लेगी।

हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए
हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए 79

Cinderella (2006)

सिंड्रेला एक डरावनी फिल्म है जो एक 17 वर्षीय लड़की की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है जिसने अपने पिता को कभी नहीं देखा है लेकिन उनकी उपस्थिति को महसूस करती है। उसकी मां एक प्लास्टिक सर्जन है और उसके दोस्त सर्जरी के लिए उसकी मां से सलाह लेते हैं लेकिन उसकी ख़ुशी तब खत्म हो जाती है जब उसे पता चलता है कि उसके दोस्त अपना चेहरा काटकर रहस्यमय तरीके से आत्महत्याएं करने लगे हैं। कहानी मौलिक है और यह ऐसी चीज़ नहीं है जिसे आपने पहले देखा या सुना हो।

हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए
हॉरर फिल्म lovers को ये top 6 Korean फिल्में जरूर देखनी चाहिए 80

फिल्म निश्चित रूप से डरावनी, रोमांचकारी और असहनीय रूप से दुखद है। दृश्य उत्कृष्ट हैं और यह काफी वास्तविक लगता है। कुल मिलाकर, कहानी में कई उतार-चढ़ाव वाली एक संतोषजनक फिल्म जो आपके दिल की धड़कन बढ़ा देगी। यह सर्वश्रेष्ठ Korean हॉरर मूवी में से एक है जिसे आप अपनी देखने की सूची में जोड़ सकते हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp
Telegram
Latest News
Viral